Tata Upcoming New Year EV Cars 2024: नया साल में आ रहा हैं Tata की ये ‘धाशु’ EV कार, जाने क्या है फीचर्स?

Tata Upcoming New Year EV Cars 2024: टाटा मोटर्स वर्तमान में भारतीय बाजार की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी बनी हुई है और अपने इस रिकॉर्ड बनाए रखने के लिए नए साल में अपने तीन बेहतरीन गाड़ियों की पेशकश करने की तैयारी कर रही है। टाटा मोटर्स के पास इलेक्ट्रिक कर सेगमेंट का 70% से अधिक का हिस्सेदारी है। टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो में कई बेहतरीन गाड़ियां आती है, जिसमें की सबसे अधिक बिक्री टाटा नेक्शन इलेक्ट्रिक की होती है। टाटा नेक्शन इलेक्ट्रिक सबसे बेहतरीन बजट में आने वाली एसयूवी है, जिसे की कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में नया फेसलिफ्ट अवतार के साथ लॉन्च किया गया है।

Tata Upcoming New Year EV Cars 2024
Tata Upcoming New Year EV Cars 2024

और इसी के साथ कंपनी 2024 मैं अपनी और तीन इलेक्ट्रिक गाड़ियों की पेशकश करने वाली है। टाटा मोटर्स के योजना आने वाले कुछ वर्षों में अपनी पोर्टफोलियो में 9 से 10 बेहतरीन इलेक्ट्रिक गाड़ियां और किफायती इलेक्ट्रिक के अलावे भी 600 किलोमीटर की रेंज से अधिक वाली प्रीमियम गाड़ियों को शामिल करना है। आगे निम्नलिखित तौर पर सभी गाड़ियों के बारे में संपूर्ण जानकारी दी गई है।

Tata Upcoming New Year EV Cars 2024 List:-

1. Tata Punch EV

वर्तमान में टाटा पंच भारतीय बाजार में कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के अंदर सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई है। और इसी के साथ कंपनी बहुत जल्दी इसका इलेक्ट्रिक संस्करण लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिस की कई बार भारतीय सड़कों में परीक्षण करते हुए देखा गया है। नई जनरेशन टाटा पंच इलेक्ट्रिक में नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ अधिक फीचर्स और जबरदस्त रेंज मिलने वाला है।

Tata Punch EV
Tata Punch EV

टाटा पंच इलेक्ट्रिक को बड़ी और छोटी दोनों बैट्री पैक के साथ संचालित किया जाने वाला है। छोटी बैटरी पैक करीबन 350 किलोमीटर की रेंज का दावा करने वाली है, जबकि बड़ी बैट्री पैक 500 किलोमीटर की रेंज का दावा करने वाली है। हालांकि अभी तक कंपनी ने इसके बारे में कोई पुष्टि नहीं की है। टाटा पंच इलेक्ट्रिक के बारे में और अधिक जानकारी यहां पर पढ़ सकते हैं।

2. Tata Harrier EV

टाटा मोटर्स ने कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में अपनी नई जनरेशन फेसलिफ्ट टाटा हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट को लॉन्च किया है, ओर अब कंपनी हरियर का इलेक्ट्रिक संस्करण को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक को भारतीय बाजार में पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था। नई जनरेशन हैरियर इलेक्ट्रिक को भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते हुए भी देखा गया है।उम्मीद किया जा रहा है कि इस OMEGA प्लेटफार्म पर आधारित कर तैयार किया जाने वाला है,

Tata Harrier EV
Tata Harrier EV

जो कि लगभग 60 किलोमीटर बैट्री पैक को सपोर्ट करने वाली है। यह बैट्री पैक लगभग 500 किलोमीटर की रेंज देने वाली है, और इसके साथ इस ड्यूल मोटर सेटअप के साथ ऑल व्हील ड्राइव की तकनीकी भी मिलेगी। इसके डिजाइन और फीचर्स में भी हमें परिवर्तन देखने को मिलने वाले हैं। उम्मीद है कि इस 2024 के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

3. Tata Curvv EV

टाटा कर्व इलेक्ट्रिक को भी भारतीय बाजार में पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था। इसके अलावा भी इसे कई बार भारतीय सड़कों को परीक्षण करते हुए भी देखा गया है। टाटा कर्व इलेक्ट्रिक को सबसे पहले इलेक्ट्रिक संस्करण में पेश किया जाएगा, उसके बाद इसे पेट्रोल और डीजल संस्करण में लॉन्च किया जाने वाला है।

Tata Curvv EV

उम्मीद किया जा रहा है कि इस 2024 के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा। टाटा कर्व इलेक्ट्रिक को भी बेहतरीन प्लेटफार्म पर आधारित कर तैयार किया जाने वाला है, जो कि लगभग 400 से 500 किलोमीटर की रेंज का दावा करने वाली है। यह एक कूपे डिजाइन वाले बेहतरीन एसयूवी होने वाली है,

जिसकी रोड उपस्थित अन्य गाड़ियों की तुलना में बेहतरीन होगी। इसके साथ इस ऑल व्हील ड्राइव तकनीकी के साथ पेश किया जाएगा। कर्व को बेहतरीन इलाज तकनीकी के साथ और कई सुरक्षा सुविधा के साथ एडवांस तकनीकी के साथ ली किया जाने वाला है। आप टाटा कर्व के बारे में और अधिक जानकारी यहां पर पढ़ सकते हैं।

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Tata Upcoming New Year EV Cars 2024 की जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तो और परिवार के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी Tata Upcoming New Year EV Cars 2024 की जानकारी मिल सके। ऐसे ही और भी बहुत सारे कार से जुड़ी ख़बर पढ़ने के लिए  2BR News के साथ जुड़े रहे।

ये भी पढ़ें;-

Tata Harrier EV: बहुत जल्द ही लिंच होगा,एक बार करने चार्ज 500km की धाशु रेंज? जाने क्या हैं सभी सिस्टम!

Upcoming New Year Cars in India: जनवरी 2024 नया साल में धूम मचाने आ रही हैं, ये 5 शानदार ‘कार’

New Year Offer Honda Shine 125 ने तोरा सभी का रिकॉर्ड,मात्र 2,680 EMI ऑप्शन पर आज ही ले जाइये घर,जाने डिटेल्स

New Year Offer Royal Enfield Hunter 350,नये EMI प्लान के साथ सिर्फ 4,855 प्रति महीने की क़िस्त पर घर लाये !

Leave a Comment