Site icon 2BR News

Hero Surge S32 on Road Price in India & Launch Date: भारत का पहला ऐसा गाड़ी जो कि “2 in 1” हैं,जाने डिटेल्स!

Hero Surge S32 Design

___________Hero Surge S32 Design

Hero Surge S32: Hero Surge S32 एक बहुत ही अलग तरीके का व्हीकल है इस वाहन को “Hero Surge Motorcorp” ने बनाया है, यह व्हीकल बहुत ही अलग तरीके का होने वाला है ऐसा इसलिए है क्योंकि इस व्हीकल को आप दो तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं इसमें आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर मिलेगा और साथ ही साथ आप इसको 3 व्हीलर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है।

ये बहुत ही अलग तरह का इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है, ये ऐसा पहला व्हीकल है जिसको 2 तरह से (2 in 1) इस्तेमाल किया जा सकता है। चलिए अब बिना देरी के जल्दी से आज के इस आर्टिकल में इसके Launch Date, Price और सभी डिटेल्स के बारे में डिटेल्स में जान हैं।

Hero Surge S32 Price In India (Expected) 

यह एक ऐसा इलेक्ट्रिक व्हीकल है जो कि दो तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है आप इसको अपनी सुविधा के अनुसार अलग-अलग तरीके से आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं अगर हम Hero Surge S32 Price In India की बात करें इसके प्राइस की जो कि भारत में होगा तो अभी तक इस बात की पूरी तरह से पुष्टि नहीं की गई है Hero Surge ने अभी तक इस बारे में कुछ नही कहा है। लेकिन कुछ रिपोर्टर्स के अनुसार यह कहा जा सकता है कि इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की कीमत 2,50,000 से लेकर 3,00,000 Rs के बीच हो सकता है। 

Hero Surge S32 Launch  Date In India

Hero Surge S32 एक Convertible EV है, जिसे कई तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को अभी वर्ल्ड में शो किया गया है, Hero Surge S32 Launch  Date In India के बारे में बताएं तो अभी इस बात की पूरी जानकारी नहीं दी गई है कि इसको भारत में कब तक लांच किया जाएगा इस बात का अभी तक कोई भी अपडेट सामने नहीं आया है।

______________Launch Date

Hero Surge S32 EV Specification 

Vehicle NameHero Surge S32
Hero Surge S32 Price In India 2 Lakhs To 3 Lakhs Rupees (Estimated)
Category 2 in 1 Convertible EV
ModeElectric ScooterCargo Mode 
Battery 11 KW (Cargo), 3.5 KW (Electric Scooter)
Motor 3 KW Motor (Electric Scooter), 10 KW (Cargo Mode)
Launch Date Not Confirmed 
Features Digital instrument cluster, LED headlights, Bluetooth connectivity, reverse gear
RivalsAt Present No Rivals 

Hero Surge S32 Design 

जैसा कि हम आपके ऊपर बता चुके हैं कि Hero Surge S32 इलेक्ट्रिक व्हीकल ‘2 in 1’ होने वाला है यानी कि इसे आप इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं और इसके साथ ही आप इसको एक थ्री-व्हीलर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं इसका डिजाइन बाकी स्कूटर से काफी ज्यादा अलग होने वाला है। 

आप इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को आसानी से दो हिस्सों में बांट सकते हैं Hero Surge S32 में आपको कार्गो देखने को मिलेगी इस कार्गो का डिजाइन काफी ज्यादा सिंपल रखा गया है जो की बेहद ही खूबसूरत लगता है और इसका जो इलेक्ट्रिक स्कूटर है वह बाकी स्कूटर से काफी ज्यादा बेहतर लगता है।

आप इस इलेक्ट्रिक व्हीकल का इस्तेमाल अपनी इच्छा से कर सकते हैं जैसे कि अगर आपको कहीं सामान ले जाना है तो आप इसको कार्गो के साथ इस्तेमाल करें वहीं अगर आपको सिर्फ किसी काम से बाहर जाना है बिना किसी सामान के तो आप इलेक्ट्रिक स्कूटर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Hero Surge S32 Battery

जैसा कि हमने आपको बताया कि Hero Surge S32 एक इलेक्ट्रिक वाहन है तो इसमें बैटरी का होना लाजमी है इस इलेक्ट्रिक व्हीकल में आपको दो अलग-अलग बैटरी देखने को मिलेगी आपको इस व्हीकल के कार्गो में अलग बैटरी देखने को मिलेगी और स्कूटर में अलग।

Hero Surge S32 इलेक्ट्रिक व्हीकल के कार्गो मोड(Cargo Mood) में आपको 11kw की बैटरी देखने को मिलेगी और इसके जो टू व्हीलर है यानी स्कूटर मोड(Scooter Mood) उसमें आपको 3.5Kw की बैटरी देखने को मिलेगी।

Hero Surge S32 Motor & Range 

Hero Surge S32 एक बहुत ही अलग तरह का वाहन है इसको मार्केट में बहुत ही अलग तरीके की डिजाइन के साथ लाया गया है इस इलेक्ट्रिक व्हीकल में आपको दो मोड देखने को मिलेंगे एक तो इसका कार्गो मोड(Cargo Mood) होगा और दूसरा इसका स्कूटर मोड(Scooter Mood) होगा।

अब हम बात करते हैं कि इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के स्कूटर मोड की इसमें आपको कितने किलोवाट की मोटर देखने को मिलेगा तो हम आपको बता दें कि इसके स्कूटर मोड में आपको 3Kw की मोटर(Motor) देखने को मिलेगी और साथ ही इस स्कूटर की रेंज(Range) आपको 60Km तक की मिलेगी।

अब बात करते हैं इसके कार्गो मोड की इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के कार्गो मोड में आपको 10Kw की मोटर मिलेगी, और इसकी रेंज 50Km की होगी। इस बेहतरीन कार्गो में आपको काफी ज्यादा स्पेस भी देखने को मिलेगा जिसमें आप आसानी से सामान रख सकते हैं।

Hero Surge S32 Features 

Hero Surge S32 के फीचर्स काफी ज्यादा फ्यूचरिस्टिक है पहले तो यही है कि आप इस व्हीकल को दो तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं तो यह बाकी आम साधारण स्कूटर से काफी ज्यादा अलग हो गया है। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को आप कुछ ही मिनट में दो पहियों से तीन पहियों पर ला सकते हैं जॉन जोकि बेहद ही आसानी से कन्वर्ट हो जाता है इसके साथ ही आपको Hero Surge S32 इलेक्ट्रिक व्हीकल मेंDigital instrument cluster और “LED Headlights” मिलती है , इसमें आपको रिवर्स गियर देखने को मिलेगा और इसके साथ ही आपको इसमें ब्लूटूथ की कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी। इसके कार्गो मोड में आपको अच्छा खासा स्पेस भी मिल जाता है जिससे आप आसानी से ज्यादा सामान को एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं।

Hero Surge S32 Work Load

इसके कार्गो को फीचर में आप आसानी से 500 किलो तक का वजन ला और ले जा सकते हैं इसके कार्गो को फीचर में आपको काफी ज्यादा जगह देखने को मिलती है, इसमें आप आसानी से ज्यादा से ज्यादा समान रख सकते हैं, Space के अनुसार जिससे आपको समान को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में काफी ज्यादा मदद मिलेगी।

आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Hero Surge S32 से जुड़ी सभी बातों को बताया है अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो हमें कमेंट में जरूर बताएं और ऐसे ही जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहे।

Exit mobile version