Site icon 2BR News

5 Best Hindi Horror Bollywood Movies: बॉलीवुड की ये 5-सबसे डरावनी फिल्में,जिन्हें आप अकेला नही देख सकते हैं?

5 Best Hindi Horror Bollywood Movies

5 Best Hindi Horror Bollywood Movies

5 Best Hindi Horror Bollywood Movies: आजकल दर्शकों को हॉरर फिल्में देखना काफी पसंद आ रही हैं। हाल ही में आई ‘भूल भुलैया 2’ बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई है। इस फिल्म ने दर्शकों को डरा-डरा कर खूब मनोरंजन दिया है। इसीलिए फिल्म निर्माताओं को भी हॉरर फिल्मों की मांग बढ़ रही है। Horror फिल्म को अब पहले से बहुत ज्यादा देखना दर्शक पसंद करते हैं

बॉलीवुड में अब तक कई हॉरर फिल्में बन चुकी हैं। इनमें से कुछ फिल्में काफी सफल रही हैं, कुछ फिल्मे फ्लॉप भी किया था शुरूआती वक्त में ,क्युकी उस समय इसका दर्शक भुत कम हुआ करता था। आज हम आपको बॉलीवुड की टॉप 5 हॉरर फिल्मों के बारे में बताएंगे।|

5 Best Hindi Horror Bollywood Movies

1. राज (Raaz)

5 Best Hindi Horror Movies In Bollywood 

राज फिल्म 2005 में रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। इसलिए, हमने इसे बॉलीवुड हॉरर मूवी लिस्ट में शामिल किया है।

इस फिल्म में डिनो मोरिया और बिपाशा बसु ने काम किया है। फिल्म की कहानी एक शादीशुदा जोड़े, आदित्य और संजना की है। जो शादी के बाद छुट्टियां मनाने ऊटी जाते हैं। उन्होंने जिस घर में रहने आते हैं, वहां एक बुरी आत्मा का साया है। जो रात में संजना को परेशान करती है।

संजना को पता चलता है कि जो आत्मा उसे परेशान कर रही है, वह उसके पति के कारण है। एक महिला ने अपने पति की हत्या की थी और वह आत्मा संजना को भी मारना चाहती है। फिल्म में सस्पेंस और रोमांस का अच्छा मिश्रण है। गाने भी सुपरहिट हैं। अगर कोई इंसान इसे अकेले में देख ले तो उसे डर लग सकता है।

2. भूत (2003)

भूत एक मल्टी  हॉरर फिल्म है, फिल्म में अजय देवगन, उर्मीला मार्तोडकर, नाना पाटेकर, रेखा, फरदीन खान, तनुजा, सीमा विस्वास आदि कलाकारों ने काम किया है, इस फिल्म के निर्माता राम गोपाल वर्मा हैं। इस फिल्म की कहानी काफी डरावनी है।

इसमें स्वाति यानी (उर्मिला मार्तोडकर) और विशाल यानी अजय देवगन एक फ्लैट में गाना गाने आते हैं लेकिन उस फ्लैट में उनके साथ असामान्य घटनाएं घटने लगती हैं। अगर आप इस फिल्म को अकेले देखेंगे तो डर जाएंगे, इसीलिए हमने इसे टॉप फाइव बॉलीवुड हॉरर मूवी की लिस्ट में रखा है।

3. 1920 एक लव स्टोरी

5 Best Hindi Horror Movies In Bollywood 

1920 एक डरावनी फिल्म है। इसमें एक शादीशुदा जोड़ा शहर से दूर एक हवेली में रहने जाता है। उस हवेली में एक बुरी आत्मा रहती है। आत्मा उस महिला को परेशान करती है और उसे मारने की कोशिश करती है।

फिल्म की कहानी बहुत डरावनी है। अगर आप इस फिल्म को देखेंगे तो आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। फिल्म के गाने भी बहुत हिट हैं।

4. Ragini Mms (2011) हॉरर मूवी

बॉलीवुड हॉरर फिल्मों में रागिनी एमएमएस एक मशहूर फिल्म है। इस फिल्म के सीन बहुत डरावने हैं। अकेले देखने पर किसी को भी डर लग सकता है। फिल्म की कहानी एक लड़की की है जिस पर एक बुरी आत्मा का साया पड़ जाता है। आत्मा उसे मारने की कोशिश करती है।

5. 1920: The Evil Returns (2012)

1920 एविल रिटर्न्स फिल्म 1920 लव स्टोरी का सीक्वल है। फिल्म में आफताब शिवदासानी, टिया बाजपेयी, विद्या मालदेवे, शरद केलकर, विक्की आहूजा आदि कलाकार काम करते नजर आ रहे हैं।

इस फिल्म की कहानी काफी डरावनी है।फिल्म की कहानी जयदेव वर्मा (आफताब शिवदासानी) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक मशहूर कवि है। एक दिन, वह एक झील के किनारे एक खूबसूरत लड़की (टिया बाजपेयी) को बेहोशी की हालत में पाता है। जयदेव उसे घर ले आता है और उसकी देखभाल करने लगता है।

लेकिन एक आत्मा उसके अंदर रह रही है। यकीन मानिए इस फिल्म की कहानी रोमांच और डरावनी से भरपूर है। अगर आप यह फिल्म पहली बार देख रहे हैं तो फिल्म का क्लाइमैक्स क्या है|

आप किसका इंतजार कर रहे हैं, इसके लिए आपको फिल्म को अंत तक देखना होगा। यह फिल्म रोमांच और डरावनी से भरपूर है। अगर आप डरावनी फिल्मों के शौकीन हैं, तो आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

आज के इस ख़बर में आपको5 Best Hindi Horror Bollywood Movies के बारे में जानकारी बताई गई। उम्मीद है इस ख़बर को पढ़ कर आपको5 Best Hindi Horror Bollywood Movies के Reviw  के बारे में भी सारा जानकारी मिल गया होगा। अगर ये ख़बर आपको अच्छा लगा तो इसको सोशल मीडिया पर शेयर ज़रूर करिएगा। जिससे और लोगों को इसकी जानकारी मिल सके और इसी तरह के ख़बरों को पढ़ने के लिए। 2BR News पर बने रहिए

Exit mobile version